Amrish Singh – Exclusive Interview

इंटरव्यू/ अमरीश सिंह

अपनी भाषा और अपनी मिटटी सर्वोपरि है: अमरीश सिंह

२०१८ मेरे लिए लक्की साल साबित हुआ है:अमरीश सिंह

राउडी रानी, हमसे बढ़कर कौन, कंगना के इंतकाम, टकराव और विजयपथ जैसी हिट फिल्में कर चुके अभिनेता अमरीश सिंह इन दिनों भोजपुरी के व्यस्त कलाकारों में से एक है. उनकी जल्द ही ४-५ फिल्मे रिलीज़ होने वाली हैं. कई फिल्मो की शूटिंग उन्होंने हाल ही में कम्प्लीट की है वहीँ वह कुछ और फिल्मो की शूटिंग करने जा रहे हैं. अमरीश सिंह की आने वाली फिल्मो में हर हर महादेव, राधे रंगीला, तुमरे प्‍यार की कसम, युद्धशंख, अग्नि कुंड, जय जय और महाबली जैसी फिल्मे शामिल हैं.  वह जल्द ही फिल्म दिल लागल लंदन वाली से करने जा रहे हैं, जिसमें उनके साथ स्वीटी छाबड़ा हैं. अमरीश सिंह से उनके आने वाले प्रोजेक्टस को लेकर एक लम्बी बातचीत के अंश यहाँ प्रस्तुत किये जा रहे हैं…

  

-अमरीश सिंह जी, आप का शेडियुल इन दिनों काफी बिजी चल रहा है?

*जी हाँ, सब दर्शको की मोहब्बत है. अपनी भाषा और अपनी मिटटी के लिए लगा हुआ हूँ. चाहता हूँ कि दर्शको का प्यार और आशीर्वाद यूँ ही बना रहे. मेरी जल्द ही ४-५ फिल्मे रिलीज़ होने वाली हैं. कई फिल्मो की शूटिंग हाल ही में पूरी की है वहीँ कुछ और फिल्मो की शूटिंग करने जा रहा हूँ.२०१८ मेरे लिए एक बेहद लक्की साल साबित हुआ है जहाँ मैंने इतनी सारी फिल्मे की हैं.

-आप अपनी कुछ अपकमिंग फिल्मो के सन्दर्भ में हमारे पाठको को बताये?

* जी बिलकुल, मेरी एक आने वाली फिल्म का नाम है ‘राधे रंगीला; जिस में मेरे अलावा राकेश मिश्रा और संगीता तिवारी के साथ इनु श्री  भी हैं. मेरी एक और फिल्म उल्लेखनीय है ‘युद्ध शंख’ जिस में मैं सोलो हीरो हूँ जबकि फिल्म ‘अग्निकुंड’ में सुशिल सिंह, अनारा गुप्ता के साथ हूँ.

-अपने कैरियर ग्राफ को आप किस दृष्टि से देखते हैं?

*मैं खुद को बेहद भाग्यशाली मानता हूँ कि मुझे अपने कैरियर में बेहतरीन फिल्मे करने का मौका मिल रहा है. हाल ही में मैंने रवि किशन के साथ एक फिल्म की शूटिंग रांची में की है, जिसको सब्सिडी मिली है. फिल्म का नाम ‘हर हर महादेव’ है. इस फिल्म में गुंजन पन्त, संगीता तिवारी और पायस पंडित इत्यादि भी हैं. यह अपने आप में एक बड़े स्तर का सिनेमा है.

-इसके अलावा भी आपने कुछ और फिल्मो की शूटिंग की है क्या?

* जी हाँ, यह सब मुझे मेरे फैन्स की दुआओं का नतीजा लगता है कि हाल ही में मैने लगातार तीन चार फिल्मो की शूटिंग की है. एक फिल्म का नाम ‘जय जय’ है, इसकी शूटिंग इलाहाबाद और सिलवासा में कम्प्लीट की है. इसमें साऊथ की पूरी टीम थी. एक्शन फिल्म है लेकिन साथ ही नाग नागिन टाइप की फैंटसी भी है. भोजपुरी फिल्‍म ‘जय -जय’ को लेकर काफी उत्‍साहित हूँ।

-अपनी किसी और फिल्म का ज़िक्र जो आप करना चाहते हों?

*जी हाँ, मैं दिनेश लाल यादव निरहुआ के साथ एक फिल्म ‘महाबली’ भी कर रहा हूँ. जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग हैदराबाद में भी होगी. इसमें दिनेशलाल यादव और आम्रपाली दुबे की जोड़ी नजर आयेगी। इसके एक हिस्से की शूटिंग हो चुकी है, जल्‍द ही दूसरे पार्ट की शूटिंग हैदराबाद में होगी। इस फिल्म को लेकर भी मैं बेहद एक्साईटेड हूँ. जल्द ही मैं फिल्‍म दिल लागल लंदन वाली से की शूटिंग शुरू करूँगा, जिसमें मेरे साथ स्विटी छाबड़ा होंगी। यह फिल्‍म मेरे लिए ड्रीम प्रोजेक्‍ट के समान है, जिसके निर्देशक विष्णु शंकर बेलु हैं। हाल ही में मैंने एक और फिल्म रितेश ठाकुर के साथ साइन की है.

-अमरीश जी, आप अपनी अभिनय यात्रा को कैसे डिस्क्राइब करेंगे?

*देखिये मैं उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सम्बन्ध रखता हूँ. बचपन में ही मेरे पिता जी मुझे मुंबई लेकर आ गए थे इसलिए मेरी पूरी शिक्षा दीक्षा मुंबई में ही हुई. ठाकुर कालेज में पढाई की, वहीँ के कल्चरल फंक्शन में भी भागीदारी रही, ग्रेजुएशन किया. रवि जी और मनोज तिवारी से मैंने काफी प्रेरणा ली.एन चंद्रा की फिल्म ‘स्टाइल’ में मैं असिस्टेंट के रूप में भी जुड़ा हुआ था. इकबाल बख्श ने मुझे हीरो लेकर मेरी पहली फिल्म ‘राउडी रानी’ बनाई. फिल्म ‘राउडी रानी’ बहुत हिट हुई थी. उसमे रानी के अपोजिट रउडी मैं ही था. उसके बाद फिल्म ‘हमसे बढ़कर कौन’ की थी जिसमे सात हीरोइने थीं जबकि मैं अकेला हीरो था. उसके बाद रानी चटर्जी के साथ मैंने कुछ और फिल्मे की थीं. ज्वाला में भी लोगों ने मुझे पसंद किया था. ‘कंगना के इंतकाम’ में भी मैं हीरो था. आज देखिये १२-१५ फिल्मे मैंने कर ली हैं. अपनी इस अभिनय यात्रा को बेहद सुखद मानता हूँ.

-अमरीश जी, इन दिनों कई स्टार्स भी अपने होम प्रोडक्शन में फिल्मे प्रोड्यूस कर रहे हैं, क्या आप भी इस क्षेत्र में कुछ करने का इरादा रखते हैं?

*जी बिलकुल, मैं कुछ फिल्मे होम प्रोडक्शन की कर रहा हूँ. ओम जी सिनेविजन मेरा बैनर है. इसके तहत मैंने एक हिंदी फिल्म ‘वजूद’ बनाई है, जिसमे प्रीति झिंगियानी हिरोइन हैं. बिरेन्द्र पासवान उस फिल्म के डायरेक्टर थे. उसमे मैं प्रीती के अपोजिट हीरो हूँ. उसी बैनर से भोजपुरी में तीन चार फिल्मे बना रहा हूँ. कुछ अच्छे कांसेप्ट को इस बैनर तले बनाया जायेगा.

——-Akhlesh Singh (PRO)

Print Friendly, PDF & Email
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by WordPress and MasterTemplate
Copyrights (c)CINENEWS.CO.IN 2016-2017